23.7.07

फ़्लिकर वालों को लिखिए, उनकी हिन्दी खोज नहीं चलती है

फ़्लिकर, जो याहू की सम्पत्ति है, और तस्वीरें चढ़ाने और उनमें खोजने का जालस्थल है, हिन्दी की चिप्पियों और सामग्री में खोज ही नहीं कर पाती है। इसलिए उन्हें लिखा है, अङ्ग्रेज़ी में, पता नहीं उन्हें हिन्दी आती है कि नहीं।
देवनागरी की चिप्पियों पर खोज काम नहीं करती है। उदाहरणार्थ, इस चिप्पी बादल में मौजूद चिप्पियों को देखें। अब इनमें से किसी एक देवनागरी चिप्पी पर खोज करने की कोशिश करें - जैसे कि संयुक्तराज्य पर - खोज में कोई तस्वीरें नहीं दिखती हैं जबकि ऐसी सार्वजनिक तस्वीरें मौजूद हैं और यह खाता भी सार्वजनिक खोज के लिए मञ्जूर हो चुका है। मञ्च में खोज करने से पता चला कि यह समस्या आपको ज्ञात है। क्या आपने इसे ठीक करने के लिए किसी को लगाया है?
चीनी जापानी वालों को भी यह समस्या आई थी, पर उन्होंने लड़ झगड़ के, डरा धमका के इसे ठीक करवाया। लगता है कि देवनागरी के लिए भी यही करना पड़ेगा। पहले विनम्रता से। फिर और अधिक विनम्रता से :) यदि आप फ़्लिकर का इस्तेमाल करते हों और देवानागरी में खोज लागू करवाना चाहते हैं, तो कृपया सत्रारम्भ करके उनके मञ्च पर लिखें

5 टिप्‍पणियां:

  1. इसी हेतुसर फ्लिकर में खाता खोला है, सहायता की जरूरत हुई तो आपको मेलियाएंगे.

    उत्तर देंहटाएं
  2. इसी हेतुसर फ्लिकर में खाता खोला है, सहायता की जरूरत हुई तो आपको मेलियाएंगे.

    उत्तर देंहटाएं

सभी टिप्पणियाँ ९-२-११ की टिप्पणी नीति के अधीन होंगी। टिप्पणियों को अन्यत्र पुनः प्रकाशित करने के पहले मूल लेखकों की अनुमति लेनी आवश्यक है।